कदाचार मुक्त, शांतिपूर्ण व सुचारू रूप से संपन्न हुई परीक्षा

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा – 2023 जिले के सभी 74 केंद्रों पर कदाचार मुक्त, शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से तथा आयोग के मार्गदर्शन के अनुसार संपन्न हुई।

उपायुक्त व वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आयोजित संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया गया कि परीक्षा के लिए धनबाद में 28116 परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना थी। जिसमें प्रथम एवं द्वितीय शिफ्ट में 8678 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं तृतीय शिफ्ट में 8656 परिक्षार्थी शामिल हुए।

परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा 74 मजिस्ट्रेट, 82 सेंटर ऑब्जर्वर, 41 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 8 फ्लाइंग स्क्वॉड के अलावा 540 से अधिक जवान व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

रविवार, 22 सितंबर को, भी जिले के 74 सेंटरों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

पत्रकार वार्ता में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री हृदीप पी जनार्दनन महोदय ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से हर सेंटर में पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। परीक्षार्थियों की अच्छे से तलाशी ली गई। सभी सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे एवं जैमर लगाए गए थे। जिस कारण कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने कुछ दिनों से जिले के हर होटल, धर्मशाला, लॉज इत्यादि में नियमित चेकिंग की। जिससे परीक्षा में बाधा उत्पन्न करने वालों को पहचाना जा सके।

इसके अलावा पुलिस ने “झारखंड प्रतियोगी परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम व निवारण के उपाय) अधिनियम, 2023 से संबंधित पंपलेट एवं पोस्टर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, लॉज, होटल इत्यादि के आसपास लगाए थे। इस अधिनियम में कदाचार करने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्रवाई करने का प्रावधान है।

वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि शनिवार की तरह ही रविवार की परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की पूरी तैयारी है।
Jharkhand Police Dhanbad Police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *