गुरु नानक कॉलेज, धनबाद के अंग्रेजी विभाग और मनोविज्ञान विभाग के द्वारा अभिभावक -शिक्षक मिलन कार्यक्रम का आयोजन

गुरु नानक कॉलेज अंग्रेजी विभाग और मनोविज्ञान विभाग ने 10 सितंबर 2023 को भूदा परिसर स्थित रूसा सेमिनार हॉल में अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया। अंग्रेजी विभाग के बैठक की शुरुआत डॉ. वर्षा सिंह द्वारा विभाग और उसके संकाय सदस्यों के परिचय के साथ हुई, उन्होंने बैठक का संचालन भी किया। वहीं मनोविज्ञान विभाग के बैठक का संचालन , मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष, प्रो. अनुराधा सिंह ने किया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय प्रसाद ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित किया और उन्हें कॉलेज द्वारा छात्रों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अभिभावकों को भी उनसे बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित किया। अभिभावकों ने अपने विचार साझा किए और प्राचार्य को कुछ सुझाव दिए, जिन्होंने अनुरोधों को स्वीकार किया और सुझावों पर काम करने का आश्वासन दिया। इसके बाद विभागाध्यक्ष प्रो. अमरजीत सिंह ने अभिभावकों को संबोधित किया। उन्होंने महाविद्यालय में उपलब्ध पुस्तकालय की सुविधाओं एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के बारे में चर्चा की।

प्रो. दीपक कुमार ने विभाग की उपलब्धियां बताते हुए उपस्थिति के मुद्दे पर भी विस्तृत रूप से चर्चा किया. विभाग ने छात्रों की उपस्थिति पर जोर दिया. बैठक में कुल मिलाकर 150 अभिभावक और छात्र उपस्थित थे। बैठक के दौरान सक्रिय रूप से उपस्थित अन्य संकाय सदस्य सुश्री घनिष्ठा वर्मा, सुश्री सुरभि कश्यप, सुश्री ब्यूटी भट्टाचार्जी, सुश्री किरण सिंह, श्रीमती प्रतिमा चौहान थीं।

इस बैठक के माध्यम से अभिभावकों को महाविद्यालय की सुविधाओं और छात्रों के शिक्षा संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने का मौका मिला और वे अपने विचार और सुझाव साझा कर सके। इसके अलावा, अभिभावकों और सदस्यों के बीच सामाजिक और शैक्षिक सहयोग को बढ़ावा मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *