झरिया में प्रदूषण के खिलाफ सत्याग्रह को मिला योगेंद्र यादव का समर्थन

         झरिया में व्याप्त वायु प्रदूषण के खिलाफ 17 से 18 फरवरी को आयोजित सत्याग्रह आंदोलन के तहत 24 घंटे का धरना को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव से मिल कर धरना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया ।  योगेंद्र यादव ने आमंत्रण सहर्ष स्वीकार करते हुए सत्याग्रह में भाग लेने पर सहमति जताया । 
         प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि झरिया के चारो तरफ आउटसोर्सिंग के तहत कोयला की खुली खदानों मे खनन चल रही है जिसमें मानक के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है । जला हुआ कोयला का राख ओवर बर्डेन के साथ शहर की घनी आबादी के नजदीक गिराया जा रहा है ।  ऊँचाई पर सुखी राख गिरने के कारण धूल कण उड़ कर शहर में प्रदूषण फैला रहा है जिसके कारण यहाँ के निवासी गंभीर बिमारीयों के शिकार हो रहे हैं। इससे ऊब कर झरिया के नागरिक धरना के मध्यम से अपनी आवाज सरकार तक पहुचाना चाहते हैं ।
           योगेंद्र यादव ने कहा कि बीसीसीएल की गलत नीतियों के कारण प्रदूषण उत्पन्न हुई है , जिससे हम सभी प्रभावित हो रहे हैं । मैं इस सत्याग्रह आंदोलन को पूर्ण समर्थन देता हूँ । हम अपने  समर्थकों के साथ धरना में शामिल होंगे । साथ ही झरिया विधानसभा के सभी लोगों से इस मुहिम में शामिल हो कर प्रदूषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की अपील करता हूँ ।
       प्रतिनिधि मंडल में डॉ मनोज सिंह, अखलाक अहमद, शिवचरण शर्मा, दिलीप आडवाणी, अशोक प्रसाद वर्णवाल, हरिनारायण सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *