झारखंड में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर इंटर स्टेट बॉर्डर सिलिंग व विधि व्यवस्था संधारण हेतु एक उच्चस्तरीय बैठक

झारखंड में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर इंटर स्टेट बॉर्डर सिलिंग व विधि व्यवस्था संधारण हेतु एक उच्चस्तरीय बैठक बुधवार को धनबाद पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में सिटी एसपी श्री अजीत कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में धनबाद, बोकारो, पुरुलिया व आसनसोल के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थें।

बैठक के दौरान सीमावर्ती इलाकों में पड़ने वाले बूथों पर विशेष चौकसी बरतने, चेक नाका पर विशेष चेकिंग अभियान चलाने व बॉर्डर वाले क्षेत्रों में संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाने की रणनीति पर चर्चा की गयी ।

साथ ही मतदान के 48 घंटे पूर्व से ही चुनाव क्षेत्र में बाहरी मतदाता, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं बाहरी नेता को क्षेत्र से बाहर रखने के साथ बॉर्डर सिलिंग का निर्णय लिया गया। साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी के अलावा संचार व्यवस्था के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर सूचनाओं के आदान प्रदान पर सहमति बनी।

इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र में अभियान चलाकर अवैध हथियारों की बरामदगी, शराब और नशीले पदार्थ की तस्करी व अवैध बिक्री पर सख्ती से प्रतिबन्ध लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक में चुनाव के दौरान सीमावर्ती राज्य के जिलों और थानों के बीच आपसी समन्वय स्थापित कर उड़नदस्ता दलों की भी प्रतिनियुक्ति पर सहमति बनी।

साथ ही बैठक में अपराधियों को सीमावर्ती दूसरे जिला में आवागमन पर रोक के साथ असामाजिक तत्वों का ब्योरा साझा करने की बात कही गयी। बैठक में तय हुआ की सूचनाओं के आदान प्रदान के साथ अपराधियों की सूची भी साझा की जाएगी जिसके जरिए फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके।

बैठक में ग्रामीण एसपी श्री कपील चौधरी, बोकारो एसपी श्री पूज्य प्रकाश, पुरुलिया एएसपी श्री जे अविनाश भीमराव, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस प्रमंडल एसीपी वन कुलटी श्री एस के जावेद हुसैन,
डीएसपी मुख्यालय टू श्री संदीप गुप्ता, एसडीपीओ निरसा श्री रजत बाखला, एसडीपीओ सिंदरी श्री भूपेंद्र राउत, डीएसपी मुख्यालय वन श्री शंकर कामती, , एसडीपीओ चास श्री प्रवीण सिंह, डीएसपी मुख्यालय बोकारो श्री अनिमेष गुप्ता समेत सीमावर्ती थाना के प्रभारी व इलेक्शन सेल के पदाधिकारी मौजूद थे।
Jharkhand Police Dhanbad Police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *