टुंडी भूरसाबांक रामचरित यज्ञ में श्रद्धालुओं ने 12 घंटे यज्ञ स्थल परिक्रमा का लिया संकल्प ।।

टुंडी / धनबाद ( नवीन चन्द्र सिंह ) टुंडी प्रखंड मुख्यालय से मात्र किलोमीटर दूर भुरसाबांक स्थित यज्ञ स्थल पर गत 09 मई से अयोजित श्री श्री रामचरित मानस यज्ञ एवम सम्मेलन प्रारंभ है। ऐसी मान्यता है कि यज्ञ स्थल की परिक्रमा करने से भक्तों की मनोकामना पूर्ण होती है।इसी भावना से प्रेरित होकर विगत सोमवार को कुछ भक्तों ने लगातार 12 घंटे तक परिक्रमा करने का संकल्प लिया और प्रातः 06 बजे से संध्या 06 बजे तक परिक्रमा किया ।
इस कार्यक्रम में यज्ञ समिति की ओर से नींबू ,पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। इतना ही नहीं परिक्रमा स्थल पर पानी का भी छिड़काव किया गया था, ताकि तपती धूप में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार का कष्ट न हो।परिक्रमा करने वालों में कृति कुमारी,काजल कुमारी,चांदनी कुमारी,सोनू कुमार,मुकेश दा,आशीष दास,आकाश कुमार,मधु कुमारी, रीता कुमारी ,मिथुन कुमार , सुनिल कुमार , विकास कुमार,सोनू,पवन सिंह ।
इन सभी भक्तों को यज्ञ समिति की ओर से शुभकामना और यह कामना भी कि प्रभु श्रीराम इन भक्तों की मनोकामना पूर्ण करें बताते चलें की उक्त स्थल पर यज्ञ एवम् सम्मेलन का आयोजन विगत 38 वर्षो से होता आ रहा है, आगे भी यह सम्मेलन प्रति वर्ष आयोजित होता रहे ऐसी कामना है।
यज्ञ परिसर में तरह तरह की मूर्तियां तो हैं ही परन्तु मुख्य द्वार पर बजरंगबली की विशालकाय मूर्ति बच्चों का मन आकर्षित कर रहे हैं ।।
परिक्रमा करनेवालों की देखरेख हेतु मुख्य रूप से यज्ञ समिति के समस्त ब्रह्माण दीपक कुमार मिश्रा, चन्द्रशेखर मिश्रा, हरिमोहन मुखर्जी,महेन्द्र मुखर्जी, तथा समिति के विकास सिंह एवं सोनू जायसवाल इत्यादि।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *