भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)की बैठक रंगामाटी सिंदरी में संपन्न हुई।

बैठक में जिला कमेटी सदस्य एवं वरिष्ठ मजदूर नेता कामरेड काली सेन गुप्ता उपस्थित थे।
सबसे पहले सीपीआई(एम) राज्यकमेटी के सदस्य रांची के नौजवान नेता कामरेड सुभाष मुंडा , जनवादी आंदोलन में शहीद हुए साथियों एवं मणिपुर में जातीये दंगे में मारे गए सैकड़ो महिला पुरुष को 1 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।


बैठक में मुख्य रूप से बलियापुर प्रखंड को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के मांग को लेकर आगामी 14 सितंबर को बलियापुर प्रखंड कार्यालय पर होने वाले धरना प्रदर्शन सफल बनाने पर विचार किया गया ।एवं
सिंदरी में विस्थापन अतिक्रमण एवं क्वार्टर लीज के सवाल पर ‘संयुक्त संघर्ष मोर्चा सिंदरी’ के मांगों का समर्थन किया गया। तथा एफसीआईएल प्रबंधन से यह मांग की गई कि क्वार्टर लीज को लेकर जल्द से जल्द स्पष्ट पारदर्शी नोटिफिकेशन जारी करें।


बैठक को संबोधित करते हुए कांमरेड काली सेन गुप्ता ने कहा बलियापुर क्षेत्र में लगातार दो वर्षों से कम एवं असमय बारिश के कारण सूखे जैसी स्थिति है। आसमान छुती महंगाई के कारण किसानी के सभी समान खाद, बीज, दवाइयां बहुत महंगी हो गई है। किसानों को खेती करना असंभव होते जा रहा है। बलियापुर क्षेत्र में बिजली और पीने का पानी की समस्या आज भी है। गरीबों का सुधी लेने वाला कोई नहीं है। इन समस्याओं को निदान के लिए 14 सितंबर को बलियापुर प्रखंड कार्यालय पर होने वाले धरना प्रदर्शन में सिंदरी से मजदूर भारी संख्या में भाग लेंगे।


बैठक में शाखा सचिव गौतम प्रसाद , सुबलचंद्र दास, शिबू राय, रामप्रसाद मंडल, गोपाल राय, बबलू बाउरी, पिंटू चटर्जी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *