संजय कुमार सिंह के हाथों में गवर्निंग काउंसिल की कमान,बिहार क्रिकेट प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल का चुनाव संपन्न।



बिहार क्रिकेट प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल का चुनाव सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। जमुई जिला अंतर्गत बरहट प्रखंड के कटौना गांव निवासी एवं जाने – माने खेलप्रेमी संजय कुमार सिंह को सर्वसम्मति से गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन नामित किया गया वहीं बिहार क्रिकेट संघ के सचिव पद पर जियाउल आरफीन की ताजपोशी की गई। बिहार क्रिकेट प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के कंवेनर का कामकाज ज्ञानेश्वर गौतम संभालेंगे। चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद नव – नामित पदाधिकारियों का गर्मजोशी से इस्तकबाल किया गया और फूलमाला देकर उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की गई। निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर संबंधित जनों ने खुशी का इजहार किया है।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के गोवा कैडर के अवकाश प्राप्त पदाधिकारी सह बिहार क्रिकेट प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एम. मोदस्सर की कुशल देखरेख में ऑफिस बियरर के लिए 12 सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के साथ चुनाव प्रक्रिया आरंभ हुआ। एकल पद के लिए एकल नामांकन पत्र भरे जाने के चलते पात्र प्रत्याशी संजय कुमार सिंह को चेयरमैन , जियाउल आरफीन को सचिव और ज्ञानेश्वर गौतम को कंवेनर पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनाव नतीजा जारी करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता बरती गई और सभी संबंधित जनों के हितों का भरपूर सम्मान किया गया।
उधर नव – निर्वाचित चेयरमैन ने कहा कि उनकी जीत राज्य के खेल और खिलाड़ियों के साथ खेल भावनाओं की जीत है। बिहार में क्रिकेट को शिखर पर आसीन करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। हम टीम के रूप में काम करेंगे और हमारी प्राथमिकता राज्य क्रिकेट संघ को और अधिक लोकप्रिय बनाने की होगी ताकि यहां के क्रिकेटरों को भी राष्ट्रीय – अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिले सके। प्रेम एवं व्यवहार में समता संतुलन रखेंगे। समकक्षों का साथ और सहयोग पाएंगे। सहयोगियों की सलाह सुनेंगे और मन के मामलों में स्पष्टता बनाए रखेंगे।
इधर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी , उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह , संयुक्त सचिव प्रिया कुमारी , जिला प्रतिनिधि ओ. पी. जायसवाल आदि ने नव निर्वाचित अधिकारियों को हृदयतल से बधाई दी है और उनके सफल कार्यकाल की कामना की है।


सर्वविदित है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) भारत के बिहार राज्य और बिहार क्रिकेट टीम में क्रिकेट गतिविधियों का शासी निकाय है। यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से पूर्ण सदस्य के रूप में संबद्ध है। इसकी स्थापना 1935 में की गई। भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने बिहार में क्रिकेट आयोजन के लिए अधिकृत निकाय के रूप में बीसीए को मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *