एएमएफ, इंटरमिडिएट स्ट्रांग रूम चिह्नित करने सहित सभी कार्यों में तेजी लाने का निर्देश

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने लोकसभा चुनाव 2024 के सफल क्रियान्वन के लिए सभी मतदान केंद्रों में एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी, इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम चिह्नित करने, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के रुकने के स्थान, हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए चिन्हित स्थान सहित अन्य विषयों की समीक्षा की। साथ ही सभी कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी एईआरओ को उनके क्षेत्र के प्रत्येक बूथ का भौतिक सत्यापन कर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के रकने के स्थान की प्रखंड मुख्यालय एवं संबंधित थाना से दूरी, कमरों की संख्या, अगर वहां कोई मतदान केंद्र है तो उसकी संख्या इत्यादि का भी बारीकी से विश्लेषण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा इंटरमिडिएट स्ट्रांग रूम चिह्नित करने का निर्देश दिया।

साथ ही हेलिकॉप्टर लैंडिंग के लिए चिह्नित लैंडिंग स्थल की लोंगिट्यूड – लेटिट्यूड सहित पूरा विवरण उपलब्ध कराने और सुरक्षा दृष्टिकोण से उक्त स्थल का स्वयं भौतिक सत्यापन करने, मतदाता पहचान पत्र के लिए प्राप्त फॉर्म 6, 7 व 8 का निरंतर निष्पादन जारी रखने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *