पुटकी: पत्रकार गणेश भगत को पुलिस से मिली निराशा, मानवाधिकार संगठन के सज्जन ने दिलाया न्याय

मानवाधिकार टीम ने एक वरिष्ठ पत्रकार के जमीन पर उसके पड़ोसी के द्वारा कच्चा कोयला जलाकर प्रदूषण फैलाने के मामले का किया जॉच।
विदित हो कि धनबाद पुटकी 2 नंबर निवासी एवं दबंग हिंद प्रेस के ब्यूरो चीफ गणेश भगत के घर के पास उनके जमीन पर उनके बगल के पड़ोसी सुंदर भुईयां और अजय रविदास के द्वारा अवैध शराब की बिक्री करना एवं जबरन अवैध कच्चा कोयला को जला कर कई सालों से प्रदूषण फैला रहा हैं जिसके चलते गणेश भगत एवं उनके परिवार के लोग बीमार हो कर अस्वस्थ हो रहे हैं।
लगातार कच्चा कोयला जलाकर प्रदूषण फैलाने के चलते ही गणेश भगत को हार्ट एवं स्वांस फूलने की बीमारी हो गई हैं, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते हैं। इस संबंध में पत्रकार ने पुटकी थाना को कई बार लिख कर दिए हैं, परंतु पुलिस के द्वारा कोई ठोस कार्रवाई अब तक नहीं की गई हैं, जिसके चलते पीड़ित व्यक्ति काफी परेशान एवं तनाव में रह रहे हैं। इस संबंध में न्याय प्राप्ति हेतु एक आवेदन मानवाधिकार के कार्यालय में दिया गया था, जिसके आलोक में मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के अध्यक्ष सज्जन शर्मा ने 4 सदस्यीय टीम गठित कर संयुक्त टीम द्वारा पुटकी 2 नंबर पहुंच कर मामले का जॉच पड़ताल किया गया। जॉच के क्रम में अध्यक्ष सज्जन शर्मा ने उनके पड़ोसी को स्पष्ट रूप से कहा कि आप कच्चा कोयला जलाकर एवं प्रदूषण फैलाकर किसी को बीमार नहीं कर सकते है, इसलिए आप आज के बाद कच्चा कोयला नहीं जलाईगा, जिसे वे मान लिए है और कहे कि ठीक है अब हमलोग कच्चा कोयला नहीं जलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *