मानवाधिकार सुरक्षा संगठन टीम धनबाद थाना पहुंच कर थाना प्रभारी से एक मामले में किया जॉच-पड़ताल।

मानवाधिकार की टीम, धनबाद थाना पहुंच कर थाना प्रभारी से एक मामले में किया जॉच-पड़ताल।

विदित हो कि अमित कुमार ठाकुर पता – ठाकुर कुल्ही, धैया, थाना – धनबाद के निवासी के यहां दिनांक – 16/07/2024 को रात करिब 1 बजे वहीं के रहने वाले कुछ दबंगों के द्वारा घर में घुस कर हमला कर दिया था। हमला के दौरान घर में मौजूद पवन कुमार ठाकुर एवं महिलाओं के ऊपर लाठी तथा लोहे के रड से मार-पीट की गई थी, जिससे सभी को काफी चोटे आई थी। घर में रखे टी.वी. , मोटर साईकिल एवं अन्य कई सामानों को भी हमलावर लोग तोड़-फोड दिया था।
इस संबंध में धनबाद थाना में एक F.I.R. भी दर्ज हुई हैं। F.I.R. दर्ज हुए लगभग दो महिना हो चुका हैं परंतु पुलिस द्वारा अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई हैं, जिसके चलते अभियुक्तिकों का मनोबल काफी बढ गया है। अभियुक्त लोग पीड़ितों को रास्ता में छेक कर पुनः धमकी दे रहे हैं, जिसके चलते पीड़ित परिवार काफी भय एवं तनाव में रह रहे है। उन लोगों को भय है कि कहीं अभियुक्त लोग दोबारा कोई घटना न कर दे।
पीड़ित अमित कुमार ठाकुर न्याय प्राप्ति हेतु मानवाधिकार के कार्यालय में एक आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग की गई हैं जिसके आलोक में मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के अध्यक्ष सज्जन शर्मा के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम गठित कर संयुक्त टीम द्वारा धनबाद थाना पहुंच कर मामले की जॉच पड़ताल की गई। जॉच के क्रम में अध्यक्ष सज्जन शर्मा ने थाना प्रभारी से कहा कि अर्ध रात्रि में किसी के घर में घुस कर हमला कर देना एवं घर के लोगों के साथ मार पीट करना यह पूर्ण रूप से मानवाधिकार संरक्षण अधिनियम का उलंघन है। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस के द्वारा अभियुक्तों को गिरफ्तार क्यों नहीं की जा रहा हैं, इस पर थाना प्रभारी ने टीम को आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही अभियुकों को गिरफ्तार करेंगे। केश के आई.ओ. छोटा दारोगा सुधीर कुमार सिंह से भी केश के संबंध में पूछ ताछ की गई है एवं उन्हें भी अभियुक्तों को शीघ्र गिरफतार करने के लिए कहा गया हैं। उन्होंने भी आश्वाशन दिया है कि बहुत जल्द अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *