सफल इंडिया में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया।

सिंदरी स्थित सफल इंडिया संस्था में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। मौके पर छात्र छात्राओं ने संस्थान को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया। सर्वप्रथम छात्रों ने संस्थान के सचिव प्रदीप महतो को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत गान गाकर स्वागत किया। उसके बाद सचिव प्रदीप महतो ने केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की।

मौके पर श्री प्रदीप महतो ने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते रहा है और आज भी यह कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया।

महतो ने छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही संस्थान का उद्देश्य है। मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक अच्छे शिक्षक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है। जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति भी थे। भारत में बहुत सारे महान लोग है पर डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिन पर ही क्यों मनाया जाता है, क्योंकि वे बच्चों से बहुत प्यार करते थे। वहीं छात्राओं ने भी एक से बढकर एक गीत प्रस्तुत किया।

इस मौके पर प्रदीप महतो, राजू मंडल, राजीव सिंह, राजकुमारी, अमित सिंह,संटू ठाकुर, संजीत कुमार सहित आदि छात्र छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *