◆जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने व ड्रॉप आउट पर पूर्णता अंकुश लगाने हेतु सीटी बजाओ, स्कूल बुलाओ कार्यक्रम के तहत जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पोषक क्षेत्र का किया भ्रमण

सिटी बजाओ उपस्थित बढ़ाओ कार्यक्रम के तहत जिला शिक्षा पदाधिकारी, धनबाद श्री भूतनाथ रजवार के द्वारा जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने व ड्रॉप आउट पर पूर्णता अंकुश लगाने हेतु सीटी बजाओ, स्कूल बुलाओ कार्यक्रम के तहत मध्य विद्यालय दुर्गा मंदिर धनबाद एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालय लोवाडीह के पोषक क्षेत्र में विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्राओं के साथ भ्रमण किया गया।

■विद्यालय में टोलावार चार-चार बच्चों की टोली बनाई गई तथा हर टोली के लिए एक शिक्षक को नोडल बनाया गया। भ्रमण के दौरान सीटी बजाने पर बच्चों को विद्यालय आने के लिए घर से निकलते देखा गया तथा बच्चों में उत्साह भी देखा गया।

■इस दौरान 11 जनवरी 2024 को जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने व ड्रॉप आउट पर पूर्णता अंकुश लगाने हेतु प्रातः 8:30 बजे से 9:30 बजे तक #SeetiBajao हैशटैग के साथ 1 घंटे का सोशल मीडिया महाअभियान को सफल बनाने की अपील की गई।

■भ्रमण के दौरान क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी भी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *