जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

झरिया व धनबाद में मतदान प्रतिशत बढ़ने पर की चर्चा

उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री वरुण रंजन ने आज समाहरणालय के सभागार में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान धनबाद एवं झरिया विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा की गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों से विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। वहीं राजनीतिक दल भी मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के मद्देनजर लोगों को मतदान करने और उसकी प्रक्रिया के प्रति जागरुक करने के लिए मोबाइल डेमोंसट्रेशन वैन तैयार किया गया है। इसमें ईवीएम मशीन, वीवीपैट के साथ एलईडी टीवी भी है। यह सभी छह विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों में जाकर लोगों को ईवीएम, वीवीपैट की जानकारी देने के साथ साथ उनको मतदान करने के लिए जागरुक कर रही है।

साथी उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के वैसे लोग जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है अथवा जिनका नाम मतदाता सूची से डिलीट हो गया है, वे प्रपत्र 6 भरकर बीएलओ को दे।

बैठक में मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन से संबंधित जानकारी भी राजनीतिक दलों को दी गई। वहीं सभी राजनीतिक दलों से बूथ लेवल एजेंट की नियुक्ति करने का आग्रह किया गया।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री वरुण रंजन, प्रभारी उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रदीप कुमार शुक्ला, भारतीय जनता पार्टी के श्री नरेंद्र त्रिवेदी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के श्री लक्खी सोरेन, श्री मुकेश सिंह, आजसू के श्री रतीलाल महतो के अलावा बीएसपी, आरजेडी, सीपीआइ (एम) के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *