आईसीएआई धनबाद शाखा ने MSME Manthan के द्वारा लोगो को किया जागरुक।

दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की धनबाद शाखा द्वारा “आईसीएआई एमएसएमई मंथन” एमएसएमई और स्टार्टअप समिति, आईसीएआई के साथ संयुक्त रूप से सेमिनार का आयोजित किया गया ।

यह सेमिनार सीए और व्यवसायी सदस्य के लिए आयोजन किया गयाI जिसका विषय MSME Scheme, Benefits & Compliance और राज्य/केंद्र सरकार द्वारा उद्यमियों को प्रोत्साहन, समर्थन और सब्सिडी। यह कार्यक्रम बैंक मोर स्थित आईसीएआई की धनबाद शाखा मे आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाप्रबंधक डीआईसी धनबाद के श्री राजेंद्र प्रसाद थे।
इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन, राष्ट्रगान और आईसीएआई आदर्श वाक्य गीत से किया गया, कार्यक्रम की मेजबान सचिव, सीए शुभम खंडेलवाल ने कि। विशिष्ट अतिथि और मुख्य वक्ता को गीता पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। मुख्य वक्ता सुजीत कुमार श्रीवास्तव ने एमएसएमई बेनिफिट के बारे में बताया, सीए सनी कटेसरिया ने एमएसएमई compliance के बारे में बताया और इंडियन बैंक के मुख्य प्रबंधक श्री अजीत सोनी ने लोन के बारे में बताया ।

  1. सरकार द्वारा एमएसएमई योजना- केंद्र और राज्य
  2. बैंकों द्वारा प्रदान किए गए एमएसएमई लाभ
  3. एमएसएमई का कानून किस तरह से व्यापार, निर्माण और सेवा प्रदाता को प्रभावित करेगा

सभी सीए और व्यवसायी सदस्य ने इस कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में धनबाद से अध्यक्ष सीए सौरव अग्रवाल, वाइस चेयरमैन सीए राहुल सुरेका,सचिव सीए सुभम खंडेलवाल उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा के प्रबंध समिति का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *