टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने हाथियों के झुण्ड द्वारा क्षतिग्रस्त मकानों के पीड़ित परिजनों को खाद्य सामग्रियों के अलावा आर्थिक मदद भी किया।


दक्षिणी टुण्डी प्रखंड क्षेत्र के बेंगनरिया पंचायत के अंतर्गत तिलैयबेडा़ टोला एवं काशीटांड में विगत दिनों हाथियों के झुण्ड
द्वारा भारी तबाही मचाने से कई आदिवासीयों के मिट्टी के आवास को क्षतिग्रस्त कर दिया था और आवास के अंदर खाद्याय सामग्री को आराम से खाया तथा बिखेर भी दिया था‌ ।
इसकी सूचना मिलते ही टुंडी के विधायक सह पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो अपने समर्थकों , कार्यकर्ताओं एवं वन विभाग के पदाधिकारियों के साथ पीड़ित परिजनों से मिलकर हालचाल को जाना और क्षतिग्रस्त मकान को देखा और क्षतिपूर्ति का आकलन कर पीड़ित परिवारों को त्वरित मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया।
बताया जाता है कि बेंगनरिया पंचायत के कई ऐसे गांव हैं जो हाथियों का शरणस्थली बन गया है आये दिन हाथियों का आगमन इन गांवों में होते रहता है जिससे ग्रामवासी काफी भयभीत अवस्था में जीवन आपन को मजबूर हैं ।
विधायक श्री महतो ने कहा झारखंड सरकार इन परिवारों के साथ हमेशा सहयोग हेतु बचनबद्ध है ।
फलस्वरूप ससमय आर्थिक क्षतिपूर्ति राशि मिल जाता है।आज टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो द्वारा गांवों का दौरा कर अपने निजी मद से पीड़ित परिवारों को खाद्य सामग्रियों के साथ आर्थिक मदद भी किया एवं यथाशीघ्र वन विभाग को सहायता राशि दिलाने का निर्देश दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *