इंजन के ऊपर वृक्ष का डाल गिरने से अगलगी से डेढ़ घंटे बाधित रहा पटना धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस परिचालन।

सीतारामपुर लिंक केबिन और कुल्टी लिंक केबिन के बीच में पटना से आ रही धनबाद को जानें वाली पटना धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन के ऊपर डाल गिरने से आग लग गई और धुवा निकलने लगी। गार्ड और ड्राइवर ने सूझ बूझ से काम लिया। आनन फानन में बचाव कार्य में जुटने से एक गार्ड गिट्टी स्लिप कर जाने से गिरकर घायल हो गए, सर से खून बहने लगा, फिर रूमाल बांध कर खून को रोका गया।घटना की खबर पाकर रेलवे प्रशासन, रेलवे कर्मी सीतारामपुर लिंक केबिन समीप पहुंचे और अच्छे से आग बुझाने और डाल को काट कर हटाने के कार्य में जुट गए। भगवान इंद्र की भी कृपा रही आग लगने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरु हो गई।यात्रियों ने डेढ़ घंटे बाद राहत की सांस ली ।
पत्रकार अमित सिंह इसी ट्रेन से पटना से धनबाद आ रहे थे इकलौते मीडिया थे जो पुरे घटना का कवरेज किए और बताया की ये है रेलवे की रीढ की हड्डी | आप जो बिना किसी डर , टेन्सन के रेल मे जो यात्रा करते है उसमे सबसे बडा योगदान इन्ही कर्मचारी लोग का है | कितना भी धूप , गर्मी , ठंड या बरसात हो ,ये अपना काम मे निरंतर लगे रहते है | आप आज की ही घटना देख लीजिए कितना बारिश है , तीन पटरिया ब्लॉक हो गई थीं वीडियो में साफ देख सकते हैं।रिस्क लेकर राहत कार्य में जुट गए।ऐसे रेलवे कर्मियों को दिल से मेरा सैल्यूट।
और जो बोलते हैं कि ये फ्री में थोडी कर रहे हैं पेमेंट मिलता है। ऐसा बोलने वालो को सोच समझकर बोलना चाहिए किसी के बारे में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *